Tuesday, September 17, 2024

बीजेपी का मास्टर प्लान, सीएम के किले को भेदने की बना रही रणनीति

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023। राज्य में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में राज्य की तमाम बड़ी पार्टी चुनाव की तैयारीयां शुरू कर दी हैं। माना जा रहा है कि प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुख्य रूप से टक्कर होगी। इसके के लिए दोनों पार्टियों ने कमर कस ली है। एक तरफ कांग्रेस को सीएम भूपेश बघेल के चेहरे पर भरोसा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की योजनाओं पर निर्भर है। ऐसे में बीजेपी सत्ता में वापसी के लिए एक फ़ौज खड़ी कर रही हैं। बीजेपी लोगों तक अपने मुद्दें पहुंचाने के लिए नए-नए तरीकों से प्रचार-प्रसार करती है। माना जाता है, बीजेपी हमेशा से ही सोशल मीडिया का उपयोग अपनी योजनाओं के प्रचार के लिए दूसरे पार्टीयों से बेहतर करती हैं। इसी रणनीति को आगे बढ़ाते हुए पार्टी ई-कैम्पेन पर विषेश ध्यान रही है।

सीएम के विधानसभा जीतने की तैयारी

सीएम भूपेश बघेल के गृह जिले दुर्ग में बीजेपी को कांग्रेस से निपटना एक बड़ी चुनौती है। दुर्ग जिले की 6 विधानसभा सीटों में से 5 पर कांग्रेस का कब्जा है। जिसमें से पाटन से स्वयं सीएम भूपेश बघेल विधायक हैं तो वहीं दुर्ग ग्रामीण से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और अहिवारा से पीएचई मंत्री रूद्र गुरु यहीं से चुनकर विधानसभा भेजे गए थे। दुर्ग जिले की एकमात्र सीट वैशाली नगर पर बीजेपी का कब्जा है।इस विधानसभा चुनाव में 5 सीटों पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया था।

तैयार हुआ प्लान

दुर्ग जिला के सभी विधानसभाओं को जीतने के लिए बीजेपी रणनीति तैयार कर चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी ने दुर्ग जिले के सभी 785 बूथ में लगभग 15,000 कार्यकर्ताओं की डिजिटल फोर्स तैयार की है। ये सभी सोशल मीडिया ई वारियर भूपेश बघेल की सरकार की नाकामियों को गांव-गली मोहल्लों के साथ-साथ आम जनता तक पहुंचाएंगे और सोशल मीडिया के माध्यम से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार तमाम योजनाओं का प्रचार- प्रसार भी करेंगे।

आपको बता दें कि केंद्रीय प्रदेश कार्यालय से जुड़ने के लिए बीजेपी एक खास रणनीति तैयार कर रही है। इस रणनीति के तहत ट्रेनिंग क्लासेस ली जा रही हैं। हर कार्यकर्ता को समय के हिसाब से डेढ़ से 2 घंटे की ट्रेनिंग दी जा रही है। समस्त सूचनाओं का आदान-प्रदान सोशल मीडिया के माध्यम से किया जाएगा। आपको बता दें कि इसके लिए बकायदा ट्रेनर नियुक्त किए गए हैं। जो समय-समय पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग लेकर उन्हें भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति से अवगत कराएंगें और आम जनता को भूपेश सरकार की नाकामियों को बताएंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news