Friday, October 18, 2024

बीजापुर में नक्‍सलियों ने किया चाकू कुल्हाड़ी से भाजपा नेता की हत्‍या

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर जिले से बड़ी घटना सामने आ रही है। यहां नक्‍सलियों ने बीजेपी नेता की कुल्‍हाड़ी और चाकू से हमला कर हत्‍या कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा नेता परिवार के साथ रिश्‍तेदारों के घर एक शादी समारोह में गए थे इसी दौरान नक्‍सलियों ने वारदात को अंजाम दिया। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक आंजनेय वाष्‍णेय ने इस घटना की पुष्टि की है। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, घटना बीजापुर के आवापल्‍ली थाना के पेंकरम की घटना है। जानकारी के अनुसार भाजपा के मंडल अध्‍यक्ष नीलकंठ कमेम अपने परिवार के साथ रिश्‍तेदारों के घर वैवाहिक समारोह में शामिल होने गए थे। इसी दौरान बिना वर्दी में आए नक्‍सलियों ने भाजपा नेता नीलकंठ पर कुल्‍हाड़ी और चाकू से हमला कर उनकी बेरहमी से हत्‍या कर दी है।

2 फरवरी को सीआरपीफ ने पकड़े थे 7 नक्सल

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और छत्तीसगढ़ पुलिस ने 7 नक्सलियों को 2 फरवरी को सर्च अभियान के तहत गिरफ्तार किया गया था। बता दें, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस के द्वारा संयुक्त अभियान 1 फरवरी की आधी रात को शुरू किया गया था। जिसमें 141 बटालियन की सीआरपीएफ जवान ने छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ कोंडवाई गांव के आसपास शुरू किया गया। रातभर चले इस सर्च अभियान में एक दिन के अंदर बड़ी कामयाबी हाथ लगी। सावधानी से किये इस सर्च अभियान में 7 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था।

राज्य में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स और छत्तीसगढ़ पुलिस की तरफ से लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इसमें सफलता भी मिल रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news