Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ के सभी सीटों पर लड़ेगी ‘आप’ चुनाव, पार्टी ने किया ऐलान

रायपुर। केजरीवाल की आम आदमी पार्टी धीरे-धीरे अब देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दिए है। इसी तैयारी में आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा का भी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। पार्टी इस बार छत्तीसगढ़ के सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की ऐलान कर दिया है। दरसअल पार्टी के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली विधायक संजीव झा राज्य के दौरे पर है। विधायक संजीव झा राज्य में अलग-अलग जगहों पर दौरा कर रहे है और राजनीतिक महौल को भाप रहे है। इस दौरान जांजगीर-चांपा पहुंचे विधायक संजीव झा ने कहा कि, अगर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की जीत होती है तो यहां पर भी दिल्ली मॉडल लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ की राजनीति में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

राज्य में सभी सरकार ने भ्रष्टाचार किये

प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने कांग्रेस और बीजेपी पर आरोप भी लगाया राज्य में जिसकी भी सरकार रही वह भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। छत्तीसगढ़ को भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने चारागाह बना दिया है। गांव, गरीब, किसान और बेरोजगारों के हित में काम करने का झांसा देकर लूट करते हैं। यहां प्राकृतिक संसाधन और खनिज का भंडार है। इसके बाद भी यहां ना तो गांव का विकास हो रहा है और ना ही किसानों को उनका अधिकार मिल रहा है। उन्होंने आगे कहा है कि इस बार छत्तीसगढ़ मे दिल्ली मॉडल लागू करने का लक्ष्य है।

राष्ट्रीय पार्टी के बड़े चेहरे संपर्क में

संजीव झा ने कहा है कि राष्ट्रीय पार्टी के कई बड़े चेहरे आम आदमी पार्टी के संपर्क में हैं। इस बार राज्य की राजनीति मे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इस बयान से कांग्रेस और बीजेपी को एक बार सोचने पर मजबूर जरूर करेगी। चुनाव से पहले अगर आम आदमी पार्टी कुछ बड़े चेहरे अगर आम आदमी पार्टी की तरफ आते है तो राज्य को राजनीतिक समीकरण बिगड़ सकता है।
खैर, ये तो आने वाल समय ही बताएगा कि चुनाव से पहले कौन किसके तरफ जाता है और इन दावों में कितनी सच्चाई है?

लोगों के सामने रखेंगे घोटालों की लिस्ट

संजीव झा ने कहा कि अभी प्रदेश भर मे जा कर लोगों से उनकी प्रतिक्रिया ली जा रही है। इसके बाद रायपुर मे बड़ी जनसभा कर राज्य सरकार के पांच साल के कार्यकाल के भ्रष्टाचार और भाजपा के 15 सालों में हुए घोटालों को जनता के बीच रखेंगे। राज्य की जनता दोनों पार्टी से परेशान है। आम आदमी पार्टी की ओर एक मजबूत और सशक्त सरकार लाने की चाहत में देख रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news