Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़: चुनाव से पहले कांग्रेस में कलह से महिला जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

बस्तर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है. शहर जिला कांग्रेस की अध्यक्ष कमल झज्ज ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, यही नहीं कमल झज्ज ने पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है. कमल झज्ज पिछले कई वर्षों से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़ी हुई थी. ऐसे में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले ऐसे सक्रिय और अनुभवी कार्यकर्ता की कमी जरुर खलेगी. कमल झज्ज मेयर पद की भी प्रबल दावेदार थीं, जिसके बाद इनको शहर जिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष और साथ ही सांसद प्रतिनिधि भी बनाया गया था.

इस्तीफा की वजह व्यक्तिगत कारण बताया

कमल झज्ज ने स्वास्थ और परिवारिक कारणों से इस्तीफा की वजह बताई, लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो उनके इस्तीफा देने की मुख्य वजह पार्टी में चल रही अंदरुनी गुटबाजी को बताया गया है. हाल ही में दीपक बैज ने उन्हें सांसद प्रतिनिधि पद से हटा दिया था जिसके बाद से ही कमल झज्ज पार्टी कार्यक्रमों में उनकी सक्रियता नहीं दिख रही थी. हालांकि, उन्होंने किसी भी तरह की गुटबाजी को नकार दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलों देवी नेताम को दे दिया है.

सीएम के बस्तर दौरे के बाद इस्तीफा

गौरतलब है कि हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 दिनों के लिए बस्तर दौरा किया था. उनके वापसी के अगले ही दिन बस्तर शहर जिला कांग्रेस की अध्यक्ष कमल झज्ज ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

इस्तीफा पर कांग्रेस पार्टी कमान ने साधी चुप्पी
राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कमल झज्ज के इस्तीफा पर बस्तर के जिला कांग्रेस नेता इसे व्यक्तिगत फैसला बता रहे है।लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले शहर महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष का इस्तीफा कई तरह के सवाल खड़े करते है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news