Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक बदलाव, 21 अधिकारियों का तबादला

रायपुर. विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में एक बड़े प्रशासनिक सर्जरी हुई है। राज्य में भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 13 और भारतीय पुलिस सेवा (IPS ) के 8 अधिकारियों का तबादला किया गया है। राज्य के चार जिलों के कलेक्टर को बदला गया है तो वही 6 जिलों के एसपी को भी फेर बदल किया गया है।

देर रात लिए गया फैसला

राज्य में शुक्रवार की रात प्रशासनिक अधिकारियों के लिए चिंता की रात रही। राज्य में कुल 21 बड़े प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला हुआ। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लगभग 11 बजे आईपीएस की तबादला तो वहीं देर रात करीब 12:30 बजे आईएएस का ट्रांसफर आर्डर जारी किये गए।

इस बदलाव में बिलासपुर एसपी पारुल ठाकुर को उप पुलिस महानिरीक्षक एसीबी रायपुर, रायगढ़ एसपी अभिषेक मीणा को राजनांदगांव एसपी का दायित्व दिया गया है। नारायणपुर एसपी सदानंद कुमार को रायगढ़ एसपी, कोरबा एसपी संतोष कुमार सिंह को बिलासपुर एसपी, गौरेला पेंड्रा एसपी उद्दयदी उदय किरण को एसपी कोरबा, एएसपी नारायणपुर पुष्कर शर्मा को एसपी नारायणपुर, एएसपी दंतेवाड़ा योगेश कुमार पटेल को एसपी गौरेला-पेंड्रा-मरवाही की जिम्मेदारी दी गई है।

प्रफुल्ल ठाकुर को मिली सीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी प्रफुल्ल ठाकुर अब राज्य के सीएम के सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाएंगे। प्रभुल्ल ठाकुर इससे पहले राजनांदगांव में बतौर पुलिस अधीक्षक अपनी ज़िम्मेदारी निभा रहें थे।

इन दो अफसरों का हुआ प्रमोशन

इस फेरबदल सूची में दो अधिकारियों का प्रमोशन हुआ है। इन्हें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। इसमें नारायणपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा और दंतेवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेश कुमार पटेल शामिल हैं। इन्हें क्रमशः नारायणपुर और पेंड्रा-गौरेला-मरवाही में बतौर एसपी जिम्मेदारी दी गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news