Tuesday, September 17, 2024

बेरोजगारी भत्ता पर विपक्षी पार्टी ने सीएम को घेरा

छत्तीसगढ़- गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री राज्य के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया था। कयास लगाए जा रहे है कि अगले वित्तीय वर्ष से यह भत्ता राज्य में युवाओं को दिया जाएगा। लेकन इससे पहले ही राजनीतिक घामशान शुरु कर दिए है। पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता डॉक्टर रमन सिंह ने कांग्रेस को इस मसले पर घेरा है। पूर्व सीएम ने ट्वीट कर इस घोषणा पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा-चुनाव सामने देखकर दाऊ भुपेश बघेल को बेरोजगारी भत्ता याद आ गया।

52 महीनों तक युवाओं के 2500 का जिक्र नहीं किया, क्या कांग्रेस का घोषणापत्र सिर्फ आखिरी 6 महीनों के लिए था? राहुल गांधी के वादे के अनुरूप 4 साल से बकाया 12000 करोड़ तत्काल बेरोजगार युवाओं को दिए जाने चाहिए।

मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने भत्ता के लिए शुरु की तैयारी

आरोप-प्रत्यारोप के बीच मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने आगामी बजट के लिए तैयारी शुरु कर दिये है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएम भूपेश चुनावी बजट के लिए मंत्री स्‍तरीय चर्चा शुरू करने जा रहे है। मुख्‍यमंत्री बजट की तैयारियों को लेकर सबसे पहले अपने भरोसेमंद मंत्रीयों के साथ चर्चा करेंगे।

एक लाख करोड़ से ज्यादा का बजट पेश करने की उम्मीद

चुनावी साल में सरकार एक लाख करोड़ से ज्यादा का बजट पेश करने की तैयारी में है, जो पिछले 22 साल में सबसे ज्यादा होगा। सीएम भूपेश बघेल का बेरोजगारी भत्ता वाली घोषणा को आगामी चुनाव की रणनीति भी माना जा रही है। इसके अलावा, हर ग्राम पंचायत को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपये भी दिये जायेंगे। ये राशि बस्तर संभाग, सरगुजा संभाग और प्रदेश के अनुसूचित क्षेत्रों में आदिवासी समाज के पर्वों के आयोजन को देखते हुए दिए जाएंगे। यहीं नहीं छत्तीसगढ़ वासियों को सीएम साहब ने 12 सौगातें दी है। व्यापार उद्योग स्थापित करने के लिए महिला उद्यमियों, महिला व्यवसायियों और महिला स्टार्ट अप के लिए नवीन योजना की शुरूआत की जाएगी। ऐसे में आगामी बजट छत्तीगढ़वासियों के लिए सौगात साबित हो सकती हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news