Thursday, September 19, 2024

रोमांचक मैच में छत्तीसगढ़ ने गोवा को 8 विकेट से हराया

रायपुर: रणजी ग्रुप स्टेज के 117वें मुक़ाबले में छत्तीसगढ़ टीम की शानदार गेंदबाज़ी के बदौलत गोवा को 8 विकेट से हराया। गोवा को आखिरी दिन मैच बचाने के लिए पूरा दिन खेलने की जरुरत थी , लेकिन छत्तीसगढ़ के गेंदबाज़ो के आगे गोवा टीम बल्लेबाज़ ज्यादा देर विकेट पर ठहर नहीं पाएं। गोवा की तरफ से ईशान गाडेकर ने सबसे ज्यादा 139 गेंदों पर 59 रन बनाये। इसके बाद गोवा टीम की ओर से दर्शन मिसाल और मोहित रेडकर 35 -35 रन की मदद से 223 रन बनाने में कामयाब हुए।

आखिरी दिन छत्तीसगढ़ के गेंदबाजों ने दिखया दम

छत्तीसगढ़ को आखिरी दिन जीतने के लिए 10 विकेट की जरुरत थी। ऐसे में वासुदेव बरेठ ने टीम को पहली बड़ी सफलता दिलाई। इसके बाद छत्तीसगढ़ के बोलर्स पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक गोवा के बल्लेबाज़ों को ड्रेसिंग रूम में भेजने का काम किया। छत्तीसगढ़ टीम की ओर से अजय मंडल और रवि किरण ने 3 -3 विकेट लिए। वहीं वासुदेव बरेठ और शुभम अग्रवाल के हाथ 2 -2 विकेट लगे । इन गेंदबाज़ो के बदौलत ड्रा की तरफ बढ़ रहें मुकाबले को जीत की तरफ मोड़ दिया।

छत्तीसगढ़ टीम को जीतने के लिए मिला 52 रन का लक्ष्य

ओपनर शशांक सिंह की 15 गेंदों पर 23 रन और अमनदीप खरे की 8 गेंदों पर 14 रन की आक्रामक पारी के बदौलत टीम ने 5.5 ओवर में 52 रन का लक्ष्य कर लिया। इन दोनों बल्लेबाज़ों के आतिशी पारी की वजह से छत्तीसगढ़ ऐतिहासिक जीत हासिल करने में कामयाब हुए ।

स्नेहल कौथंकर बने मैन ऑफ़ द मैच

गोवा के युवा बल्लेबाज़ स्नेहल कौथंकर जिन्होंने पहली पारी में 193 गेंदों पर नाबाद 147 रन की पारी खेली उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। हालाँकि, स्नेहल कौथंकर दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर सकें और महज 5 रन पर आउट हो गए।

गौरतलब है कि इस मैच में छत्तीसगढ़ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट के पर 531 का विशाल स्कोर बना कर पारी घोषित की। बढ़त बनाने के इरादे से उतरी गोवा टीम 359 रन पर आल आउट हो गई।इसके बाद फॉलो ऑन खेलने आई गोवा टीम दोबारा 223 रन आल आउट हो गई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news