Sunday, September 8, 2024

चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल का ऐलान, राज्य में युवाओं को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

रायपुर:गणतंत्र दिवस के मौके पर छत्तीगढ़ के मुख्यमंत्री राज्य के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया है। कयास लगाए जा रहे है कि अगले वित्तीय वर्ष से यह भत्ता राज्य में युवाओं को दिया जाएगा। लेकिन बेरोजगारी भत्ता कितनी होगी इसके बारे में सीएम साहब ने कोई जानकारी नहीं दी है.

ट्विटर पर की घोषणा

गणतंत्र दिवस की सुबह छतीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर ट्वीट किया- “प्रदेश के बेरोजगारों को अगले वित्तीय वर्ष से हर महीने बेरोजगारी भत्ते की घोषणा करता हूँ।”

राज्य में होने वाले है विधानसभा चुनाव

साल के अंत में देश के कई राज्यों में चुनाव होने है। ऐसे में सीएम भूपेश बघेल का बेरोजगारी भत्ता वाली घोषणा को आगामी चुनाव की रणनीति भी माना जा रही है। इसके अलावा, हर ग्राम पंचायत को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपये भी दिया जाएगा। ये राशि बस्तर संभाग, सरगुजा संभाग और प्रदेश के अनुसूचित क्षेत्रों में आदिवासी समाज के पर्वों के आयोजन को देखते हुए दिए जाएंगे। यहीं नहीं छत्तीसगढ़ वासियों को सीएम साहब ने 12 सौगातें दी है। व्यापार उद्योग स्थापित करने के लिए महिला उद्यमियों, महिला व्यवसायियों और महिला स्टार्ट अप के लिए नवीन योजना की शुरूआत की जाएगी।आपको बता दें कि छत्तीगढ़ के अलावा मध्यप्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक, तेलंगाना, त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव होने वाले है।

कितनी मिलेगी बेरोजगारी भत्ता

सीएम ने बेरोजगारी भत्ता राशि के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। हालंकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले राज्य बजट में राशि की घोषणा की जा सकती है।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news